Turkey Cable Car Accident

तुर्की में केवल कर दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद दर्जन ऑन लोगों को बचाया गया 



करीब 24 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद शुक्रवार दोपहर से हवा में फंसे 184 लोगों को बच्चा लिया गया है।

देश के स्वास्थ्य और न्याय मंत्री के अनुसार दक्षिणी तुर्की प्रांत अंताल्या में एक केबल कार केबिन के टूटे हुए खंबे से टकराने के बाद एक आदमी की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए



स्वास्थ्य मंत्री कहार्टिन कोका ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  एक्स पर कहा घायल लोगों को स्थानांतरित कर दिया गया और उनका इलाज जारी है।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों को बचाया गया है उन्हें अस्पताल परिवहन की जरूरत नहीं है और उन्होंने कहा कि उनकी स्वास्थ्य जांच एंबुलेंस में की गई थी।
हादसा शुक्रवार देर दोपहर हुआ काका ने कहा सरिसु- तूनेकटेप प्रणाली में एक केवल कर चट्टानी क्षेत्र में गिर गई। तुर्की की सरकारी अनादोलु एजेंसी ने कहा की लगभग 24 घंटे के बचाव प्रयासों के बाद, दुर्घटना के बाद से हवा में फंसे 184 लोगों को बचाया लिया है

एक्स पर एक बयान में आंतरिक मंत्रालय ने कहा की सात हेलीकॉप्टर और 500 से अधिक बचाव कर्मियों न बचाओ प्रयासों में भाग लिय।
इस्तांबुल निवासी हैटिस पोलाट और उनके परिवार को 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया गया है। अनादोलु से बात करते हुए उसने कहा कि बिजली चली गई और पॉड 4 या 5 बार पलटा।



उन्होंने कहा कि यह रात बहुत भयानक थी हम बहुत डरे हुए थे। हमारे साथ बच्चे थे वह मर गए उसने कहा वहां 7 घंटे तक रहना मुसीबत थी। वह हर पल हिल रहा था हम लगातार डरे हुए थे। यह बहुत दर्दनाक था मुझे नहीं पता की हम इस आघात से कैसे उबरेगै।

तेरह संदिग्धों को हिरासत में लिया जाएगा।

अनादोलु ने मृतक की पहचान 54 वर्षीय तुर्की व्यक्ति के रूप में की। घायलों में दो बच्चे, तुर्की नागरिक और एक किर्गिज़ नागरिक शामिल हैं।

तुर्की मीडिया की तस्वीरों में दिखाया गया है कि क्षतिग्रस्त केबल कार चट्टानी पहाड़ के किनारे उखड़ी हुई केबलों से झूल रही है और चिकित्सक घायलों की देखभाल कर रहे हैं।

 आंतरिक और स्वास्थ्य मंत्रालयों द्वारा जारी किए गए वीडियो में बचाव कर्मियों को सुरक्षा रस्सियों से बंधे हुए केबिनों में चढ़ते हुए दिखाया गया है।

 केबल कार पर्यटकों को कोन्याल्टी समुद्र तट से 618-मीटर (2,028-फुट) ट्यूनेक्टेप चोटी के शिखर पर एक रेस्तरां और देखने के मंच तक ले जाती है। यह अंताल्या मेट्रोपॉलिटन नगर पालिका द्वारा चलाया जाता है।

केबल कार लाइन 2017 में पूरी हो गई थी और वर्ष की शुरुआत के आसपास एक बड़ा निरीक्षण किया जाता है, साथ ही पूरे वर्ष नियमित निरीक्षण भी किया जाता है।

 तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज़ टुनक ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और दुर्घटना को लेकर 13 लोगों को हिरासत में लेने के आदेश जारी किए गए हैं।

 टुनक ने एक्स पर कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि दुर्घटना केबल कार के वाहक खंभों के कनेक्शन बिंदुओं पर जंग और अपर्याप्तता के साथ-साथ रोलिंग सिस्टम में क्षति के कारण हुई।

 उन्होंने कहा कि जिन संदिग्धों को हिरासत में लेने का आदेश दिया गया है उनमें केबल कार का संचालन करने वाली कंपनी के कुछ कर्मचारी और लाइन के रखरखाव और मरम्मत के लिए जिम्मेदार कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं।

देश दुनिया की सभी लेटेस्ट खबरों को जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल में ऐड हो जाए।   https://whatsapp.com/channel/0029VaTqq6o002TFHkjJlg33
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.