Surindar Chawla Paytm Payments Bank

 Surindar Chawla Paytm Payments Bhank .

Surindar Chawla Paytm Payments Bank


सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए सोमवार को Paytm Payments Bank के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी
अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया. सुरेंद्र चावला को 26 जून को व्यावसायिक घंटो की समाप्ति से Paytm Payments Bank से मुक्त कर दिया जाएगा. जब तक की आपसी सहमति से भुगतान में बदलाव न किया जाए।बैंक के सहयोगी ONE97 कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा। भुगतान बैंक के सहयोगी। ONE97 कम्युनिकेशंस द्वारा मंगलवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि चावला को 26 जून को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से पेटीएम पेमेंट्स बैंक में अपने कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाएगा, जब तक कि पारस्परिक सहमति न हो।

Chawla Kab Paytm Payments Bank Main Shamil Huve The.


चावला जनवरी 2023 में पेटीएम पेमेंट बैंक में शामिल हुए थे।पेटीएम ब्रांड के मालिक ONE97 कम्युनिकेशंस ने फाइलिंग में खुलासा किया कि कंपनी और ppbl के बीच ज्यादातर समझौते खत्म हो चुके हैं।और कंपनी से कोई नामांकित व्यक्ति नहीं है।" One97 कम्युनिकेशंस हमारे व्यापारी अधिग्रहण और एकीकृत भुगतान इंटरफेस (UPI) को बढ़ाने के लिए बैंकिंग भागीदारों के साथ सहयोग करना जारी रखता है। ) सेवाएं, ”यह कहा।

26 फरवरी को, Paytm के संस्थापक और CEO विजय शेखर शर्मा ने बोर्ड के पुनर्गठन की सुविधा के लिए Paytm Payments Bank के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। 31 जनवरी को, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Paytm Payments Bank को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट, (Fastags) और ncmc कार्ड में नई जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया था। समय सीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी गई। इससे भुगतान बैंक की परिचालन जारी रखने की क्षमता प्रभावित हुई। इससे पहले, 31 जनवरी को, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Paytm Payments Bank को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट, FASTags और ncmc कार्ड में नई जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया था। बाद में समय सीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी गई।

इससे भुगतान बैंक की परिचालन जारी रखने की क्षमता पर असर पड़ा। इसके बाद, 14 मार्च को, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने मल्टी-बैंक मॉडल के तहत थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रदाता (टीपीएपी) के रूप में UPI सेवाओं में भाग लेने के लिए वन97 कम्युनिकेशंस को मंजूरी दे दी। यह लाइसेंस पेटीएम को UPI की पेशकश जारी रखने में सक्षम बनाता है। अपने ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए सेवाएँ। नए मॉडल के तहत, पेटीएम चार नए बैंकों- एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और यस बैंक के साथ साझेदारी में भुगतान सेवा प्रदान करेगा, जो इसके भुगतान प्रणाली प्रदाता (पीएसपी) के रूप में कार्य करेंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.