Arvind Kejriwal Arrested . Jo Ghotala Karega Vo Jel Jaega

 Arvind Kejriwal Arrested . Jo Ghotala Karega Vo Jel Arvind Kejriwal Ki Giraftari Par Boli BJP.

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. इसके विरोध में आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय का घेराव करेगी. अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है.



Arvind Kejriwal new .


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में गुरुवार शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. ईडी की टीम कल शाम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी. करीब दो घंटे की पूछताछ और आवास पर तलाशी के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें रात 11:30 बजे के करीब लेकर अपने हेडक्वार्टर गई थी, जहां उनका मेडिकल चेकअप किया गया था. अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है.
केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा था कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि पीएम मोदी उनसे डरते हैं. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताया. आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी, हम इसके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे. मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने राष्ट्रीय संयोजक की गिरफ्तारी के विरोध में आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय का घेराव करेगी.

Kejriwal Ka Guroor Toot Gaya: Sambit Patra.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली के शराब घोटाले की क्रोनोलॉजी को समझाते हुए कहा कि मार्च 2023 में मनीष सिसोदिया गिरफ्तार हुए थे. संजय सिंह अक्टूबर 2023 में गिरफ्तार हुए थे. इसी महीने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा गया. अब तक केजरीवाल को नौ समन भेजे जा चुके हैं. आज उनका गुरूर टूट गया. सिसोदिया और संजय सिंह ने कई अदालतों में जमानत की अर्जी दी है लेकिन उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली. अदालतों ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को लूटने की आपराधिक साजिश में सिसोदिया की भागीदारी थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने भी कहा है कि आरोप बहुत गंभीर हैं लेकिन पार्टी ड्रामा करने में व्यस्त है. कैग रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब नीति से सरकारी खजाने पर 2002 करोड़ रुपये का भार पड़ा था.

Sharab Ghotala Se Mila AAP Ko Mota PESA.

अरविंद केजरीवाल को सही ठहराते हुए बीजेपी के प्रवक्ता संबिता पात्रा ने कहा कि केजरीवाल जी, अगर आप भ्रष्ट हैं तो आप यकीनन जेल जाएंगे. आइए, शराब घोटाले की क्रोनोलॉजी समझिए. नवंबर 2021 में दिल्ली सरकार ने बिना कैबिनेट की मंजूरी के नई शराब नीति की घोषणा की. जुलाई 2022 में दिल्ली के मुख्य सचिव ने नई शराब नीति पर आपत्ति जताई. इसके बाद उपराज्पाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसेक बाद दिल्ली सरकार ने इस पॉलिसी को वापस ले लिया. 19 अगस्त 2022 में मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की गई. इस नीति में शराब कार्टेल को फायदा पहुंचाया गया था. शराब वेंडर्स को दिए जाने वाले कमीशन को पांच फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया. इससे आम आदमी पार्टी को एक बड़ी धनराशि अवैध तौर पर मिली.

शराब घोटाला दिल्ली का सबसे बड़ा घोटाला: संबित पात्राPosted by :- Ritu Tomar

शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बीजेपी के प्रवक्ता संबिता पात्रा ने का कि कानून तोड़ने वालों का गुरूर टूटा है. शराब घोटाला दिल्ली का सबसे बड़ा घोटाला है. दिल्ली की शराब नीति जांच के दायरे में आते ही वापस ले ली. जो घोटाला करेगा, वो जेल जाएगा. केजरीवाल सोनिया गांधी पर कार्रवाई की बात करते थे. लेकिन खुद भ्रष्टाचार में लिप्त रहे.

Jo Jesa Karega Vesa Bharega: BJP
Posted by :- Ritu Tomar


शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि जो जैसा करेगा, वैसा भरेगा. जो घोटाला करेगा, वो जेल जाएगा. केजरीवाल भ्रष्टाचार खत्म करने आए थे. वो पूछते थे कि भ्रष्टाचारी जेल कब जाएंगे. वो कहते थे कि भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे


दिल्ली: CM केजरीवाल को दोपहर 2:30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा

Posted by :- Sakib
प्रवर्तन निदेशालय (ED) के द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज यानी शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा. केजरीवाल को दोपहर करीब 2:30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि ईडी की टीम उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए लेकर जाएगी.

AAP नेता गोपाल राय का दावा- केजरीवाल का परिवार नजरबंद, मुझसे मिलने नहीं दिया गया
Posted by :- Sakib
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय की मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं यहां उनके परिवार से मिलने आया हूं, लेकिन उन्हें नजरबंद कर दिया गया है. किस कानून के तहत मुझे उनके परिवार से मिलने से रोका जा रहा है?


राहुल गांधी सुबह 10 बजे केजरीवाल के परिवार से मिलेंगेPosted by :- Ritu Tomar

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आज सुबह 10 बजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी केजरीवाल के परिवार से मिलने उनके आवास पहुंचेंगे. इस दौरान केजरीवाल के आवास के बाहर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है.

चुनावों की घोषणा के बाद गिरफ्तारी क्यों: आतिशी Posted by :- Ritu Tomar


अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि केजरीवाल एक विचार का नाम है. आज तक ईडी ने इस मामले में कोई सबूत पेश नहीं किया है. केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. उन्हें सिक्योरिटी मिलनी चाहिए. ईडी ने बीजेपी के डर से ये कार्रवाई की है. केजरीवाल की लड़ाई लोकतंत्र बचाने की है. हमें केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता है. वह आज ईडी की जेल में बंद हैं. ईडी के दफ्तर कौन जा रहा है, क्या लेकर जा रहा है? हमें नहीं पता. अगर कोई अनहोनी होती है तो कौन जिम्मेदार होगा? ये आम आदमी पार्टी और देश के लिए चिंता की बात है. ये देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि चुनाव की घोषणा के बाद छह में से एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार किया गया है. हम पूछना चाहते हैं कि आखिर चुनाव घोषणा होते ही केजरीवाल को गिरफ्तार क्यों किया गया?


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.