असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कांग्रेस का उम्मीदवार

 लोकसभा इलेक्शन 2024: असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कांग्रेस का उम्मीदवार.



असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कांग्रेस ने उतारा अपना उम्मीदवार वाली उल्लाह समीर को दिया हैदराबाद से टिकट.
Loksabha Elections 2024: हैदराबाद में आम चुनाव के चौथे चरण के मुताबिक वोट डाली जाएगी. और नतीजे 4 जून 2024 को आएंगे.

Loksabha Elections 2024:

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने तेलंगाना कि हैदराबाद सीट पर उम्मीदवार उतार दिया है. बुधवार 24 अप्रैल 2024 को पार्टी की तरफ से वाली उल्लाह समीर को टिकट दिया गया है. वाली उल्लाह समीर के फेसबुक प्रोफाइल पर बायो में दी गई जानकारी के मुताबिक़ वह हैदराबाद कांग्रेस कमेटी (एचसीसी) में अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष हैं.

हैदराबाद संसदीय क्षेत्र दक्षिण भारत की हॉट सीट मैं से एक सीट है. फिलहाल वहां से ऑल इंडिया के मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं. जमीनी स्तर  पर एआईएमआईएम वहां अच्छी पकड़ मानी जाती है. असदुद्दीन ओवैसी इस सीट पर आम चुनाव में लगातार चार बार (2004 से 2019 ) तक हासिल कर चुके हैं.

हैदराबाद सेट पर दिलचस्प रहेगा मुकाबला.

भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक तेज तर्रार छवि वाली के माधवी लता को मौका दिया है. ऐसे में सियासी गलियारों में माना जा रहा हैं कि इस बार हैदराबाद लोकसभा सट पर दिलचस्प मुक़ाबला होगा.

तेलंगाना की इस सीट पर चौथ चरण में मतदान होगा.

हैदराबाद में आम चुनाव के चौथे चरण के तहत 13 मई,2024 को वोटिंग होगी. और नतीजे 4 जून 2024 को आएंगे. वहां पर इस बार त्रिकोणीय मुक़ाबला (एआईएमआईएम, एनडीए, और इंडिया गठबंधन में) माना जा रहा है. आपको क्या लगता है की इस मुकाबला में कौन बजी मार सकता है?

देश दुनिया की खबर जानने के लिए हमें Facebook पर फॉलो करें
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.