पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता

पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने 2 रुपए घटाएं दम



लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल डीजल के दामों में ₹2 लीटर की कटौती कर दी है. घटे हुए दाम देश भर में शुक्रवार सुबह 6:00 बजे से लागू होंगे.

वहीं केंद्र मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीजल के दाम ₹2 कम करके प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

उन्होंने कहा कि जब विश्व मुश्किल दौर से गुजर रहा था विकसित और विकासशील देशोंमें पेट्रोल दमोह में 50-72% तक की बढ़ोतरी हुई और हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना बंद हो गया. 50 साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद पीएम मोदी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आई.

पेट्रोल डीजल की ताजा कीमत जरी,

जान देश भर में आज क्या है तेल का रेट भारतीय मिल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में (Crude oil) के आधार पर कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. हालांकि देश के सभी महानगरों में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें स्थिर है. आईए जानते हैं आपके शहर की कीमतों पर क्या है अपडेट.

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ब्रेंट क्रूड 84.17 डॉलर प्रति बैरल है, जबकि WTI क्रूड 79.85 डॉलर प्रति बैरल कारोबार कर रहा है. वहीं भारत की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज गुरुवार 14 मार्च 2024 को भी सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर ही रखी है. हालांकि विभिन्न राज्यों के अलग-अलग शहरों में तेल की कीमतों में मामूली फेर बदल देखने को मिल सकता है.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.